मध्य प्रदेशराज्य

बिना स्टेशन पर एस्केलेटर नहीं किया चालू ,यात्रियों को हो रही परेशानी

सागर

 रेलवे स्टेशन पर लगाए गए एस्केलेटर की सुविधा अभी तक यात्रियों के लिए नहीं मिल सकी है, जिससे यात्रियों को परेशानी हो रही है। जबकि कई दिनों पूर्व एस्केलेटर की टेस्टिंग भी की जा चुकी है। अब यात्रियों को लंबा चक्कर लगाकर ब्रिज से ट्रेन पकडऩे के लिए जाना पड़ रहा है। कोरोना काल के पहले एस्केलेटर लगाने का काम शुरू किया गया था, जो करीब दो माह पहले तैयार हो चुका है। इसके बाद रेलवे अधिकारी जीएम दौरे पर उसका शुभारंभ कराने का इंतजार कर रहे थे और यात्रियों के लिए इसे शुरू नहीं किया गया। लेकिन पिछले दिनों जीएम का दौरा रद्द कर दिया गया है, फिर भी इसके शुरू नहीं किया गया, जिसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है।

यात्रियों की छूटी ट्रेनें
बीना से ललितपुर की यात्रा करने के लिए गए अभिषेक दीक्षित ने बताया कि वह अपनी दादी और मां के साथ ललितपुर की यात्रा करने के लिए स्टेशन गए थे, जहां पर काउंटर से टिकट लेने के बाद जब वह नए एफओबी से प्लेटफॉर्म तक गए, तब तक ट्रेन छूट गई, क्योंकि दादी की उम्र ज्यादा होने के कारण वह काफी देर में प्लेटफॉर्म तक पहुंच सकीं। यदि इस समय पर एस्केलेटर चालू होता तो वह आसानी से ट्रेन तक पहुंच पाते। इसके बाद उन्हें दूसरी ट्रेन से यात्रा करनी पड़ी। वहीं महिला यात्री साक्षी शर्मा ने बताया कि वह भोपाल की यात्रा के लिए स्टेशन गई थीं, जब तक वह प्लेटफॉर्म तक पहुंची ट्रेन जा चल चुकी थी और चलती ट्रेन में चढऩा पड़ा।

लिफ्ट भी है बंद
एस्केलेटर तो अभी चालू नहीं किया गया है, लेकिन स्टेशन पर लगी लिफ्ट भी बंद है। जिससे यात्री सीधे एफओबी पर नहीं पहुंच पाते हैं। सबसे ज्यादा परेशानी वृद्ध, दिव्यांग यात्रियों को हो रही है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close