उत्तर प्रदेशराज्य

मिशन 2024: यूपी में आज से BJP का तीन दिवसीय ट्रेनिंग कैंप शुरू, होगा 2024 चुनाव तक का रास्ता तय

चित्रकूट
18 घंटे में दूसरी बार, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कोर कमेटी ने गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर बैठक की और राज्य में विधान परिषद की दो रिक्तियों के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया। कोर कमेटी की बैठक शुक्रवार से चित्रकूट में तीन दिवसीय पार्टी कैडर के प्रशिक्षण शिविर से पहले हुई, जिसमें योगी सरकार में कई केंद्रीय मंत्री और मंत्री, भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) शामिल हैं। स्वदेशी जागरण मंच के संयोजक बीएल संतोष और मुरलीधर राव के साथ-साथ कई अन्य लोगों के भी आने की उम्मीद है। उम्मीद की जा रही है कि भाजपा साल के अंत तक और 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए संभावित निकाय चुनावों का एजेंडा तय करेगी।

भगवान राम की तपोभूमि धर्मनगरी चित्रकूट में शुक्रवार से भाजपा का प्रदेश स्तरीय तीन दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग शिविर शुरू होगा। शिविर में प्रदेश सरकार के 15 से ज्यादा मंत्रियों के अलावा रक्षामंत्री राजनाथ सिंह शामिल होंगे। इसके अलावा केंद्र के कई मंत्रियों के भी शामिल होने की संभावना है। गुरुवार को एडीजी प्रयागराज जोन प्रेमप्रकाश, कमिश्नर चित्रकूटधाम मंडल दिनेश कुमार सिंह, डीआईजी विपिन कुमार मिश्र कायर्क्रम स्थल की सुरक्षा व्यवस्था देखने पहुंचे। भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेन्द्र सिंह ने बताया कि शिविर के शुभारंभ पर प्रदेश प्रभारी पूर्व केन्द्रीय मंत्री राधामोहन सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल समेत सभी प्रांतीय पदाधिकारी, मोर्चा व प्रकोष्ठों के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।
 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कैडर प्रशिक्षण शिविर में भाग लेंगे, जिसके बाद भाजपा अपने नए राज्य प्रमुख के नाम की घोषणा कर सकती है। एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि जब इतने वरिष्ठ नेता (चित्रकूट) आ रहे हैं, तो निश्चित रूप से, हम बैठेंगे और कई चीजों पर चर्चा करेंगे। बता दें कि वर्तमान राज्य प्रमुख स्वतंत्र देव, एक कुर्मी ओबीसी, ने अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद अपना इस्तीफा दे दिया है। भाजपा एक व्यक्ति, एक पद की अवधारणा का अनुसरण करती है और पार्टी की योजना के अनुरूप, स्वतंत्र, जो अब राज्य के जल शक्ति मंत्री हैं, ने नई नियुक्ति का मार्ग प्रशस्त किया है।

हालांकि, दोनों कोर कमेटी की बैठकों में, स्वतंत्र ने राज्य प्रमुख के रूप में भाग लिया और चित्रकूट में कैडर प्रशिक्षण शिविर के लिए भी उसी क्षमता में उपस्थित होने की उम्मीद है। स्वतंत्र देव ने कोर कमेटी की बैठक के बाद कहा कि नई घोषणा तक, मैं राज्य प्रमुख हूं। अन्य भाजपा नेताओं ने भी कहा कि इस तरह की कोर कमेटी की बैठकें पार्टी में एक नियमित प्रथा थी।

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close