क्रिकेटखेल

16 साल के भरत का भारत के लिए खेलना का जज्बा देख आप भी करेंगे सलाम

नई दिल्ली
भारत में क्रिकेट हो या अन्य खेल खिलाड़ियों का देश के लिए खेलने का जुनून उनकी रातों की नींद हराम कर देते हैं। कुछ अपनी कड़ी मेहनत और किस्मत के बल पर उस मुकाम को हासिल भी कर लेते हैं, लेकिन कुछ युवा खिलाड़ियों को संसाधनों की कमी के कारण बुरे दौर से गुजरना पड़ता है और इसी वजह से कभी कभार उन्हें अपने सपने से समझौता भी करना पड़ जाता है। हालांकि सोशल मीडिया के जमाने में खिलाड़ी में अगर टैलेंट हो तो वो कहीं न कहीं से उसकी प्रतिभा लोगों के सामने आ ही जाती है और ऐसा ही एक वीडियो राजस्थान के युवा तेज गेंदबाज भरत का वायरल हो रहा है। रिपोर्ट की माने तो ये गेंदबाज काफी समय से गेंदबाजी की प्रैक्टिस कर रहा है और भरत की लाइन और लेंथ इतनी सटीक है कि लगभग हर गेंद स्टंप उखाड़ देती है।

राजस्थान के 16 साल के क्रिकेटर भरत सिंह खरवड़ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह तेज गेंदबाजी की प्रैक्टिस करते हुए नजर आ रहे हैं। भरत जिस नेट्स में गेंजबाजी कर रहे हैं, वो मछली के जाल से बनाया हुआ है। भरत की गेंदबाजी करने का वीडियो देखकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी मदद के लिए आगे आए हैं। राहुल गांधी ने ट्वीट करके लिखा, ''हमारे देश के कोने-कोने में अद्भुत प्रतिभा छिपी हुई है, जिसे पहचानना और बढ़ावा देना हमारा कर्तव्य है। अशोक गहलोत जी से मेरा निवेदन है, इस बच्चे का सपना साकार करने के लिए कृपया उसकी सहायता करें।''

 भरत राजसमंद के मोजावतों का गुडा गांव का रहने वाला है। 12वीं क्लास में पढ़ने वाले भरत का सपना भारत के लिए खेलना का है। वो तेज गेंदबाज बनना चाहता है। लेकिन संसाधनों की कमी के कारण वह बेहतर ढंग से प्रैक्टिस नहीं कर पा रहा था। हालांकि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और खेल मंत्री ने भी भरत को हरसंभव मदद देने का वादा किया है।

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close