क्रिकेटखेल

इन 6 खिलाड़ियों पर गिरी गाज, एशिया कप 2022 के लिए नहीं हुआ भारतीय टीम में सलेक्शन

 नई दिल्ली
 
इसी साल के आखिर में यूएई में खेले जाने वाले एशिया कप 2022 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने सोमवार 8 अगस्त को 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। चयनकर्ताओं ने काफी माथापच्ची करने के बाद फाइनल फिफ्टीन का सलेक्शन किया, लेकिन पिछले कुछ समय से टीम के लिए लगातार खेल रहे करीब आधा दर्जन खिलाड़ियों को मौका नहीं मिला।

मल्टी नेशन टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम ही चुनी जाती है और ऐसे में करीब आधा दर्जन खिलाड़ी इसमें जगह नहीं बना सके। हालांकि, तीन खिलाड़ी रिजर्व के तौर पर यूएई टीम के साथ ट्रेवल करेंगे, लेकिन माना जा रहा है कि शायद उन खिलाड़ियों की जरूरत नहीं पड़ेगी। फाइनल फिफ्टीन के अलावा बीसीसीआई ने श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और अक्षर पटेल को रिजर्व के तौर पर एशिया कप 2022 के लिए टीम में चुना है।

अय्यर, चाहर और पटेल के अलावा ईशान किशन, संजू सैमसन और कुलदीप यादव भी उस लिस्ट में शामिल हैं, जिन्हें मौका नहीं मिल सका है। इस तरह कुल 6 प्लेयर ऐसे हैं, जो टीम में जगह नहीं बना सके। वहीं, चोट के कारण हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह भी टीम से बाहर हैं। जसप्रीत बुमराह बैक इंजरी के कारण टीम के साथ नहीं होंगे, जबकि हर्षल पटेल वेस्टइंडीज के दौरे पर चोटिल हो गए थे।
 
ऐसा भी नहीं है कि ये खिलाड़ी पिछले कुछ समय से प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे। दरअसल, दीपक चाहर और कुलदीप यादव (एक मैच मिला) को छोड़ दें तो श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, अक्षर पटेल और संजू सैमसन को कई मौके पिछले कुछ सीरीजों में मिले और इन खिलाड़ियों ने उन मौकों को कई बार भुनाया भी, लेकिन चयनकर्ताओं की उम्मीदों पर ये खिलाड़ी खरे नहीं उतरे और उन्हें ड्रॉप कर दिया गया।

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close