विदेश

पाकिस्तान के बड़े टीवी चैनल पर शाहबाज सरकार की कार्रवाई, प्रसारण पर रोक

नई दिल्ली
 
पाकिस्तान की शाहबाज शरीफ सरकार ने देश के एक मशहूर चैनल पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उसके प्रसारण पर रोक लगा दिया है। इतना ही नहीं इस चैनल के एक नामी पत्रकार को पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया है। बताया जा रहा है कि इस चैनल के ऊपर शाहबाज शरीफ की टेढ़ी नजर काफी समय से थी और इस चैनल पर यह भी आरोप लगाए जा चुके हैं कि वह सिर्फ इमरान खान के समर्थन वाली खबरें ही दिखाता है।

चैनल के प्रसारण पर तत्काल प्रभाव से रोक
दरअसल, पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देश के नामी एआरवाई यानी ARY न्यूज चैनल का प्रसारण बंद कर दिया गया है। यह तब हुआ जब पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण का एक आदेश सामने आया। आदेश के मुताबिक इस चैनल के प्रसारण पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है और अब इसका प्रसारण अगल आदेश तक नहीं हो सकेगा।

चैनल से जुड़े पत्रकार को गिरफ्तार किया गया
रिपोर्ट्स में हालांकि यह भी बताया गया है कि कराची, लाहौर, इस्लामाबाद, सियालकोट, हैदराबाद और फैसलाबाद समेत लगभग सभी बड़े शहरों में  न्यूज का प्रसारण बंद किया गया है। इतना ही नहीं इसके अलावा इसी चैनल से जुड़े एक पत्रकार इमरान रियाज को गिरफ्तार किया गया है। उन पर आरोप हैं कि वे पाकिस्तान में पूर्व पीएम इमरान खान का समर्थन करने के चक्कर में वर्तमान सरकार को बदनाम कर रहे हैं।

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close