मध्य प्रदेशराज्य

अटेर के किशूपुरा मतदान केन्द्र पर कल पुनर्मतदान वीडियो रिकार्डिंग भी होगी

भोपाल

भिंड जिले के अटेर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र क्रमांक 71- किशुपुरा नंबर-3 में 21 नवम्बर (मंगलवार) को फिर पुनर्मतदान कराया जाएगा। पुनर्मतदान की तैयारियां पूरी हो चुकी है कल सुबह साढ़े पांच बजे मॉकपोल के बाद सुबह सात बजे से शाम छह बजे के बीच पुनर्मतदान कराया जाएगा। मतदान केन्द्र की रिकार्डिग भी इस बार कराई जाएगी।

सपा प्रत्याशी एवं पूर्व विधायक मुन्ना सिंह भदौरिया के गृहग्राम में बूथ कैप्चरिंग का वीडियो वाइरल होने पर प्रशासन ने निर्वाचन आयोग को  पुनर्मतदान का प्रस्ताव भेजा था। आयोग की स्वीकृति के बाद यहां पुनर्मतदान हो रहा है।
किशूपुरा में पुनर्मतदान के लिए मतदान दल सामग्री सहित रवाना हो रहे है। पुनर्मतदान के लिए नई टीम बनाई गई है। यहां 1223 मतदाताओं में से 567 पुरुष और 536 महिला मतदाताओं ने मतदान किया था। पुनर्मतदान में इस बूथ के सभी मतदाताओं को पुनर्मतदान में शामिल होंने का मौका मिलेगा।
चूंकि मतदान के दौरान मतदाताओं की बाएं हाथ की तर्जनी में अमिट स्याही लगाई जा चुकी है इसलिए पुनर्मतदान में अमिट स्याही मतदाताओं के

बायें हाथ की मध्यमा अंगुली में लगायी जाएगी। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी, भिंड ने पुनर्मतदान कराने के पूर्व मतदान दल के पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारियों को विधिवत प्रशिक्षण भी  दिया हैं। पुनर्मतदान की सूचना समस्त अभ्यर्थियों एवं राजनीतिक दलों को अनिवार्य रूप से दी गई है और मतदान केंद्र के क्षेत्र में डोंडी (मुनादी) पिटवाकर व्यापक प्रचार-प्रसार भी किया गया।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close
Close